Wednesday, May 1, 2019

तमिल-हिंदी सीखिए -५.सामान्य वर्त्तमान काल। सबंध बोधक


मैं   हिंदी   सीखता  हूँ। =========नान हिंदी करकिरेन

मैं हिन्दी सीखने   के लिए  बालामुरुगन हिंदी विद्यालय जाता हूँ। =नान  हिंदी  कर्क बालमुरुगन  विद्यालयम  सेलकिरेन।   के  लिए =aaha

हिंदी अध्यापक ने हिंदी के  बारे    में   कई  बातें बतायी। ---हिंदी आसिरियर  हिंदियैप  पटरी अनेक विषयंगलै  सोन्नार। =के बारे  में ==पटरि

मैं  अपने साथ अपनी बहन को भी ले जाता हूँ.==नान    एन्नुडन   एन  सकोतरियैयुम   अलैत्तुच्चेलकिरेन
के साथ -उडन =udan

मेरे पास हज़ार रूपये हैं। == एन्निडम   आयिरं  रूपायकल   इरुककिनरन। =के पास -- इडम ,

मेरे  आगे दोस्त जाते  हैं।  = एनक्कु   मुन्नाल नन बर्कल सेलकिन्रनर।  के  आगे ==मुन्नाल

मेरे पीछे गाड़ी आती है.==एनककुप्पिन्नाल   वंडि  वरुकिरतु।  के पीछे =पिन्नाल

मैं समुद्र की तरफ जा  रहा  हूँ। ==नान   कडलै  नोक्कि  पोयिककोंडिरुक्किरण।  की तरफ =पक्कम

समुद्र के किनारे  ठंडी हवा बहती है.= कडरकरैइल   कुलिरंत  काटरू  वीसुकिरतु। के किनारे =करैयिल

वह क्यों मेरी ओर   आ रहा  है.--अवन  एन  एन्नै   नोक्कि  वन्तुकोंडिरुक्किरॉन।  की ओर =नोक्कि 

No comments:

Post a Comment